वृद्ध महिलाओं के लिए 7 मेकअप और ब्यूटी टिप्स

हमने सभी ट्यूटोरियल देखे हैं, इसलिए हम जानते हैं कि मेकअप में परिवर्तन करने की शक्ति है। सवाल यह है कि क्या यह आपको अपने से छोटे संस्करण में बदल सकता है? हाँ, सही उपकरण और युक्तियों के साथ। यहां तक कि अगर आप शुरुआत करने के लिए बिना मेकअप विशेषज्ञता के साथ शुरुआत कर रहे हैं, तो कुछ चीजें हैं जो आप आसानी से वापस घड़ी को हवा दे सकते हैं। आज ही शुरू करें और हमारे बीच परिपक्व होने के लिए इन 15 मेकअप टिप्स के साथ युवा महसूस करें।

1. पाउडर छोड़ दें।

पाउडर की बहुत प्रकृति यह है कि कोट और हमारे चेहरे को मटियामेट करता है। यदि आप तैलीय हैं, तो यह बहुत अच्छा हो सकता है, लेकिन तेल उत्पादन कम हो जाता है। जैसे-जैसे हम बड़े होते जाते हैं, पाउडर हमारी त्वचा पर सूखने, सूखने और धूलने लगने लगते हैं, जो हमें उम्र के साथ देखते हैं। जो हम वास्तव में चाहते हैं वह एक युवा चमक है।

पाउडर के बजाय, मेकअप रखने के लिए एक सेटिंग स्प्रे का उपयोग करें। किसी भी मेकअप को लगाने से पहले सूखे या निर्जलित क्षेत्रों पर मॉइस्चराइज़र की एक अतिरिक्त परत लगाएं। अतिरिक्त जलयोजन से कई महीन रेखाओं को कम या समाप्त किया जा सकता है। इसके अतिरिक्त, प्रकाश-प्रतिबिंबित कणों और क्रीम ब्लश और ब्रोंज़र के साथ तरल नींव का उपयोग करें।

2. पारभासी पाउडर लैश

इसलिए आप अपनी त्वचा को बूढ़ा करने वाले पाउडर को खोदते जा रहे हैं। लेकिन आप मोटी परतें भी चाहते हैं, इसलिए इसे अभी तक फेंक न दें। काजल लगाने से पहले आप अपने लैशेज को कोट और प्राइम करने के लिए एक ढीले पाउडर का उपयोग कर सकते हैं। केवल पाउडर दबाया है? एक साफ काजल छड़ी के साथ ढीला करना आसान है।

अपने लैशेज पर पाउडर डस्ट करने के लिए वैंड का इस्तेमाल करें। जड़ में भटकना, काजल के दो कोट लागू करें। वहां से, अपनी नाक की ओर ऊपर की ओर झुकें। किसी भी अतिरिक्त पाउडर को हटाने के लिए एक साफ ब्रश का उपयोग करें जो सीमा से बाहर गिर गया।

3. आई बैग और लिप लाइन्स को तेजी से कैसे निकालें

विशेषज्ञ कहते हैं, “अब अपनी झुर्रियों का ख्याल रखें। समय बीतने के साथ समस्या केवल बदतर होती जाती है।मुझे लगा कि मेरे युवा दिखने के दिन लंबे चले गए हैं। बाजार में विभिन्न उत्पाद हैं जिन्होंने शिकन मुक्त त्वचा को साबित किया है जैसे कि
https://health.beautyhealthpost.com/click

4. बेबी ऑइल मेकअप रिमूवर

बरौनी खोना और पतला होना थोड़ा बड़ा होने का एक और दुष्प्रभाव है। यह पूरी तरह से सामान्य है, लेकिन एक चीज जिसे आप इसे धीमा कर सकते हैं, वह है हर एक रात में काजल के हर एक निशान को हटा दें। वहां से, आप उन लैशेज को रखना चाहते हैं जिन्हें आपने कंडीशन किया है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके पास कभी ऐसा न करने का बहाना है, अपने नियमित पदच्युत के अलावा हाथ में कुछ बच्चे का तेल लें।

यह शिशुओं के लिए पर्याप्त सौम्य है, सच है, लेकिन आप अभी भी अपनी आंख में सीधे तेल प्राप्त नहीं करना चाहते हैं। एक कपास के दौर पर कुछ बूंदों को डुबोएं। अपनी आंख बंद करने के साथ, गोल को धीरे से आगे और पीछे स्वाइप करें। गोल के दूसरी तरफ एक और बूंद लागू करें और किसी भी स्मीयर को साफ करने के लिए दोहराएं। सब साफ!

5. बरौनी पिन के साथ बरौनी गोंद लागू करें।

इसलिए, आपकी पलकों को बचाना वास्तव में काम नहीं आया। अच्छी खबर यह है कि झूठी पलकें आपकी सोच से कहीं ज्यादा आसान हैं। सबसे पहले, एक “प्राकृतिक” दिखने वाली पट्टी से शुरू करें, जहां लैश बहुत घने नहीं हैं। पट्टी के भीतरी तीसरे को काटें; आप केवल आंख के बाहरी दो-तिहाई पर लागू होंगे।

अगला, एक बॉबी पिन का बल्बनुमा छोर लें और उस पर बरौनी गोंद का एक थपका छोड़ दें। गोंद में लैश स्ट्रिप को हल्के से कोट करने के लिए बॉबी पिन का उपयोग करें। पांच से दस सेकंड के लिए रुकें ताकि यह थोड़ा सा दृढ़ हो जाए। अब, सावधानी से “लैश स्ट्रिप” को सीधे अपने लैश लाइन के ऊपर “ड्रॉप” करने के लिए चिमटी का उपयोग करें। इसे धीरे से दबाएं क्योंकि यह सभी तरह से सूख जाता है।

6. फाउंडेशन 50 से अधिक? पीले रंग के उपक्रम चुनें।

कई मेकअप लेख और ट्यूटोरियल नींव के आधार पर बहुत अधिक महत्व देते हैं। वहाँ क्या आप सबसे अच्छा निर्धारित करने में मदद करने के लिए विभिन्न तकनीकें हैं। इनमें से कुछ में आंखों का रंग और चांदी या सोने के गहने के लिए आपकी प्राथमिकता शामिल है।

जीवन में अन्य चीजों की तरह, नींव चयन उम्र के साथ आसान हो जाता है। यदि आप गुलाबी या तटस्थ हैं, तो थोड़ा पीला उपक्रम करने के लिए डिफ़ॉल्ट होने की बजाय सोचें। यह एक सार्वभौमिक टिप नहीं है, लेकिन कई महिलाएं परिपक्व होने के साथ एक गर्म छाया के साथ सबसे अच्छी दिखती हैं। सोने का संकेत थोड़ा गर्मजोशी से जोड़ता है जो आमतौर पर युवाओं से जुड़ा होता है। बालों के लिए एक ही जाता है – सुनहरा गोरा राख टोन की तुलना में अधिक आकर्षक लग सकता है।

7. अपने खुद के होंठ रंग बनाओ

हमें जो मिला है उसके साथ हम सब काम कर रहे हैं यदि आप उस व्यक्ति के प्रकार हैं जो वास्तव में होंठ के रंग के बारे में विशेष रूप से विशिष्ट है और एक लाख अलग-अलग रंगों पर प्रयास करना नहीं चाहता है, तो अपना स्वयं का निर्माण करें। जिस रंग में आप चापलूसी करते हैं, उसमें एक ब्लश या छाया का उपयोग करें।

एक ट्वीज़र या बॉबी पिन लें और कुछ पाउडर को बाहर निकाल दें। एक साफ सतह पर, इसे स्पष्ट होंठ बाम या कुछ पेट्रोलियम जेली के साथ मिलाएं। यदि यह पर्याप्त रूप से गहरा नहीं है, तो अधिक वर्णक जोड़ें। यदि यह बहुत गहरा है, तो अधिक बाम में जोड़ें। पूरा नियंत्रण!

Share This News

Related posts

Leave a Comment